top of page

इंट्रापैक का पहला संस्करण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ

Sourced by- PrintWeek

19 मार्च 2024

इंट्रापैक इंडिया 2024 का पहला संस्करण, पैकेजिंग उद्योग के बड़े स्पेक्ट्रम को कवर करने वाली एक प्रदर्शनी, 14-17 मार्च को इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली-एनसीआर में हुई।

इस कार्यक्रम का आधिकारिक उद्घाटन जयवीर सिंह, अध्यक्ष, इंडियन प्रिंटिंग पैकेजिंग एंड अलाइड मशीनरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (आईपीएएमए), चंद्रशेखर राजगोपालन, अध्यक्ष, इंडियन फ्लेक्सिबल पैकेजिंग एंड फोल्डिंग कार्टन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, समीर चतुर्वेदी, आपूर्ति श्रृंखला प्रमुख, हल्दीराम, मनोज कोचर, अध्यक्ष ने किया। , ऑथेंटिकेशन सॉल्यूशन प्रोवाइडर एसोसिएशन (एएसपीए), राकेश कुमार, अध्यक्ष, इंडिया एक्सपोज़िशन एंड मार्ट, देवेंद्र पाल सिंह, अध्यक्ष, ऑल इंडिया प्लास्टिक इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और आर्टेम उकोलोव, प्रमुख व्यापार विशेषज्ञ, रूसी संघ के व्यापार प्रतिनिधित्व।
उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए जयवीर सिंह ने कहा, “इंट्रापैक के पहले संस्करण के अनावरण के साथ हम एक नई यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। इसमें भारत और विदेशों से 175 प्रमुख प्रदर्शक शामिल होंगे। यह एक्सपो प्रदर्शकों, आगंतुकों, आयोजकों और प्रतिभागियों को एक नई जानकारी देगा क्योंकि यह जीवंत और लगातार बढ़ते भारतीय पैकेजिंग उद्योग का एक नया प्रमाण है। इंट्रापैक नवाचार और स्थिरता का एक आदर्श उदाहरण है और नेटवर्किंग और व्यापार विस्तार के लिए एक शानदार अवसर है।
सिंह ने कहा, “इंट्रापैक आईपीएएमए द्वारा आयोजित अब तक के सबसे बड़े पैकेजिंग शो में से एक है। इंट्रापैक के आयोजन के पीछे मुख्य विचार उद्योग और सहयोगियों को एक छत के नीचे लाने, सीखने और जुड़ने और उद्योग को विकास और विस्तार के एक नए स्तर पर ले जाना है।
समारोह के दौरान एसोसिएशन अध्यक्ष सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों और अतिथियों ने आगंतुकों के लिए प्रदर्शक मार्गदर्शिका का विमोचन किया। आयोजकों को पहले संस्करण में भारी भीड़ की उम्मीद है। उपस्थित लोग नवाचारों, मशीनों के लाइव प्रदर्शन और उद्योग के खिलाड़ियों द्वारा अपनाई जा रही नवीनतम प्रथाओं को देख सकते हैं।
आईपीएएमए के कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार ने कहा, 'इंट्रापैक में विशेषज्ञों और उद्योग जगत के नेताओं द्वारा सेमिनार, इंटरैक्टिव सत्र और सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। प्रदर्शकों और आगंतुकों को उद्योग-विशिष्ट ज्ञान को बढ़ाने और आदान-प्रदान करने का अवसर मिलेगा।

समारोह का समापन करते हुए कुमार ने एक्सपो के बारे में आशावाद व्यक्त किया और सभी गणमान्य व्यक्तियों, उद्योग जगत के नेताओं और विशेषज्ञों के प्रति आभार व्यक्त किया।

bottom of page