top of page

जिरकोन ने वेटाफोन में निवेश किया है

Sourced by- Print Week

19 मार्च 2024

भारत के अग्रणी लेबल और पैकेजिंग कन्वर्टर्स में से एक, जिरकोन टेक्नोलॉजीज ने देहरादून में अपनी उत्पादन सुविधा में वेटाफोन कोरोना ट्रीटर से सुसज्जित ओमेट वैरीफ्लेक्स 670 प्रेस स्थापित करने का निर्णय लिया है। कंपनी के पास पहले से ही अपने मौजूदा दो ओमेट और सात मार्क एंडी प्रेस पर वेटाफोन कोरोना तकनीक है।

2007 में मालिक और प्रबंध निदेशक संजीव सोंधी द्वारा स्थापित, कंपनी, जो पांच साइटों पर 450 लोगों को रोजगार देती है, हर साल 40 मिलियन वर्ग मीटर से अधिक मुद्रित सामग्री का उत्पादन करती है। आपूर्ति किए जाने वाले बाजारों में खाद्य और पेय, स्वास्थ्य देखभाल, औद्योगिक और फार्मास्युटिकल क्षेत्र शामिल हैं, जिनमें लेबल और लचीली पैकेजिंग से लेकर जालसाजी-रोधी और ब्रांड प्रमाणीकरण वस्तुओं के साथ-साथ सिकुड़न आस्तीन, पाउच और ब्लिस्टर पैक तक के उत्पादों की एक श्रृंखला शामिल है।
सेवा के लिए अंतरराष्ट्रीय ब्रांड मालिकों के उच्च गुणवत्ता वाले पोर्टफोलियो के साथ, जिरकोन तैयार उत्पाद की डिलीवरी के माध्यम से अनुसंधान एवं विकास से लेकर अंत तक अपने समर्थन पर गर्व करता है।

सोंधी ने कहा, "हमारे पास यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी गुणवत्ता और वितरण प्रक्रियाएं हैं कि हमारे उत्पादों को अनुरोधित समय पर सीधे हमारे ग्राहकों की उत्पादन लाइनों पर रखा जा सके - इससे भी अधिक, हम एक निर्बाध समाधान के लिए उत्पादन को स्वचालित कर सकते हैं।"

आमतौर पर पीई और एल्यूमीनियम फ़ॉइल के साथ काम करते समय, स्याही के अच्छे आसंजन को सुनिश्चित करने के लिए कोरोना उपचार की हमेशा आवश्यकता होती है। मार्क एंडी के दो प्रेस वेटाफोन कोरोना तकनीक के साथ-साथ इतालवी निर्मित ओमेट वैरीफ्लेक्स 430 फ्लेक्सो प्रेस से सुसज्जित हैं जो जिरकोन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कुछ मालिकाना वेब पास और अटैचमेंट के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। स्वचालित पंजीकरण नियंत्रण और एक ही पास में पीछे और सामने प्रिंट करने की सुविधा से सुसज्जित, ओमेट 12-माइक्रोन फिल्म से 600-माइक्रोन बोर्ड तक सब्सट्रेट प्रिंट करने में सक्षम है।

चूंकि मार्क एंडी और ओमेट दोनों वेटाफोन के प्रमुख ओईएम ग्राहक हैं, डेनिश कंपनी की कोरोना तकनीक एक आसान विकल्प थी। मार्क एंडी प्रेस में उनके हटाने योग्य कार्ट्रिज में चार सिरेमिक इलेक्ट्रोड के साथ VE1A-A कोरोना ट्रीटर्स लगे हुए हैं। प्रत्येक में एक iकोरोना-1UL जनरेटर है, एक 1.5kW पावर वाला, दूसरा 2kW पावर वाला। ओमेट में चार सिरेमिक इलेक्ट्रोड और 2kW आईकोरोना जनरेटर के साथ दो VE1A-A ट्रीटर हैं।

“हम सतह के उपचार के अन्य विकल्पों के बारे में जानते थे लेकिन हमने वेटाफोन के साथ जाने का फैसला किया। उन्होंने आविष्कार किया और कोरोना उपचार का बीड़ा उठाया और एक विश्वसनीय और विश्वसनीय ब्रांड के रूप में अत्यधिक अनुशंसित हुए, ”सोंधी ने कहा, जो एल्यूमीनियम पैकेजिंग, स्क्रीन प्रिंटिंग और स्टैंड-अप पाउच बाजारों में अपना व्यवसाय बढ़ाना चाहते हैं, जहां गैर-शोषक सब्सट्रेट होंगे। सभी को सतही उपचार की आवश्यकता है।

अपने 300 ग्राहकों में डियाजियो, यामाहा और पेरनोड रिकार्ड के साथ, सोंधी को पता है कि केवल अत्याधुनिक तकनीक ही उन्हें मांग की गई गुणवत्ता प्रदान करने की अनुमति देगी। “मैं ओमेट/वेटाफोन संयोजन से संतुष्ट हूं। यह कुशल पेशेवरों की हमारी टीम को ग्राहकों को वह पेशकश करने की अनुमति देता है जो वे चाहते हैं, जब वे चाहते हैं, और गुणवत्ता और कीमत पर जो उनकी अपेक्षाओं को पूरा करती है।

10 में से 7 उपभोक्ता यह स्वीकार करते हैं कि पैकेजिंग उनके खरीदारी निर्णय को प्रभावित करती है, पहली बार सही होने पर हर बार प्रीमियम लगता है।

bottom of page