top of page

सिगवर्क की स्थिरता रिपोर्ट 2023 एक स्थायी भविष्य के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है

Sourced By- Print Week

19 मार्च 2024

सिगवर्क ने हाल ही में अपनी सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट 2023 जारी की, जो सिगवर्क को वास्तव में टिकाऊ व्यवसाय में बदलने के लिए कंपनी के समर्पण को प्रदर्शित करती है।

2023 की स्थिरता रिपोर्ट में, सिगवर्क अपनी स्थायी व्यापार रणनीति होराइजन नाउ का एक व्यापक अवलोकन प्रदान करता है, जिसमें इसके 2025 स्थिरता लक्ष्यों और 2020 से 2022 तक की प्रगति का विवरण शामिल है। मात्रात्मक मेट्रिक्स के माध्यम से, सिगवर्क पारदर्शी रूप से अपनी उपलब्धियों, चुनौतियों और पहलों को प्रस्तुत करता है। 2023 के लिए गुणात्मक मील के पत्थर सहित फोकस क्षेत्र।

“सिगवर्क की स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता केवल अनुपालन से परे फैली हुई है; हम इसे अपने कॉरपोरेट लोकाचार के ताने-बाने में बुन रहे हैं,'' सिगवर्क की वैश्विक स्थिरता और परिपत्र अर्थव्यवस्था की प्रमुख अलीना मर्म ने कहा।

रिपोर्ट सुरक्षित, सर्कुलर और डिजिटल पैकेजिंग समाधानों में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए सिगवर्क की अग्रणी स्थिति को दर्शाती है। अपने ग्राहकों, ब्रांड मालिकों और अन्य महत्वपूर्ण भागीदारों के साथ मिलकर काम करके, सिगवर्क का लक्ष्य टिकाऊ पैकेजिंग के भविष्य को आकार देना है।

रिपोर्ट की मुख्य बातें:

• सुरक्षित और गोलाकार स्याही और कोटिंग्स के लिए नवाचार: सिगवर्क अपने उत्पाद नवाचारों और प्रक्रियाओं पर अंतर्दृष्टि प्रदान करता है जो कन्वर्टर्स और ब्रांड मालिकों को उनके कार्यात्मक, सुरक्षा और स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। 2022 में, सिगवर्क उत्पाद श्रृंखला UniNATURE और डी-इंकिंग प्लास्टिक समाधान के लिए पैकेजिंग यूरोप द्वारा सस्टेनेबिलिटी अवार्ड्स का तीन बार विजेता था।

• व्यापक जलवायु कार्रवाई: 2050 तक नेट-शून्य होने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य (विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल द्वारा मान्य लक्ष्य) के साथ, सिगवर्क दर्शाता है कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज क्या किया जा रहा है। आज तक, सिगवर्क ने बेसलाइन वर्ष 2022 से स्कोप 1 और 2 ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 9% की कमी हासिल की

• वैश्विक संरेखण: सिगवर्क संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) और जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते के साथ कैसे संरेखित होता है, इस पर अंतर्दृष्टि

• हितधारक जुड़ाव: सहयोग सिगवर्क के स्थिरता प्रयासों के केंद्र में है। सिगवर्क सक्रिय रूप से ग्राहकों, भागीदारों और जनता सहित अपने हितधारकों से प्रतिक्रिया मांगता है। एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज के साथ सिगवर्क के वैश्विक सामाजिक विकास कार्यक्रम जैसे मौजूदा सहयोगों का पता लगाएं और संपर्क करने का तरीका जानें।

bottom of page